मोहर्रम के जुलूस में हिन्दुओं ने दिखाया भाईचारा, कराया जलपान |

मोहर्रम के जुलूस में हिन्दुओं ने दिखाया भाईचारा, कराया जलपान | 

जौनपुर।शाहगंज स्थानीय क्षेत्र के बीबीगंज चौकी अन्तर्गत गोड़िला गांव में रविवार को सातवीं मोहर्रम पर परपंरागत ढंग से देर शाम दुलदुल (ज़ुल्जना) का जुलूस निकाला गया। जुलूस में मातम करते हुए नाैहे पढ़े गए। बीबीगंज चौकी क्षेत्र के गोड़िला गाँव के कोर्ट साहब इमामबाड़ा से अलम के साथ ताबूत निकला। यह जुलूस गुलाम मुस्तफा के इमामबाड़ा से होते हुए इमाम चाैक उसरा होते हुए अपने पारंपरिक मार्ग गांव से निकलकर गोड़िला फाटक बाजार के रास्ते जिले की सीमा से सटे आजमगढ़ जिले के पवई क्षेत्र के खैरूद्दीनपुर गांव तक गया।


बता दें मोहर्रम का जुलूस जैसे गोड़िला फाटक बाजार पहुंचता तो श्रद्धा पूर्वक हिन्दू दुकानदारों ने जुलूस


में शामिल सभी को रोककर जलपान कराया। और हिंदू-मुस्लिम भाई-भाई की भी मिशाल पेश किया। यह देखकर वहां के ग्रामीणों ने इस सराहनीय कार्य को बहुत सराहा। हिन्दू दुकानदारों में रामलीला समिति के अध्यक्ष रोहित गुप्ता, उपाध्यक्ष अनूप जायसवाल, सुरेश गुप्ता, आदि लोगों ने मोहर्रम के जुलूस में शामिल लोगो को रोककर जलपान कराया।


इस अवसर पर डॉ पप्पू रिज़वी, सैयद राशिद अली, हसन रज़ा, काशान रज़ा, शूजा रज़ा, सैयद मोहम्मद सईद, मोहम्मद गालिब, अबरार खान, सब्बू खान, सादाब अली, फिरोज, मोहम्मद फैज, मोहम्मद अरजान सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर के हमाम दरवाजा में युवक की संदिग्ध मौत, फांसी लगाकर की आत्महत्या या हत्या की गुत्थी ?

महिला सिपाही संग रंगरलिया मनाने के जुर्म मे डिप्टी SP को डिमोट करते हुए सिपाही बनाया गया। Indian 24 Circle News