हिन्दुस्तान मानवाधिकार के उत्तर प्रदेश प्रभारी वकार हुसैन के नेतृत्व में पाँच सदस्यों की एक टास्क फोर्स यूनिट का गठन किया गया। Indian 24 Circle News

हिन्दुस्तान मानवाधिकार के उत्तर प्रदेश प्रभारी वकार हुसैन के नेतृत्व में पाँच सदस्यों की एक टास्क फोर्स यूनिट का गठन किया गया। 

जौनपुर । कैम्प कार्यालय से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार हिन्दुस्तान मानवाधिकार के उत्तर प्रदेश प्रभारी वकार हुसैन के आह्वान पर एक विशेष बैठक बुलाई गई ,जिस में 5 सदस्यों की एक टास्क फोर्स यूनिट का गठन किया गया। टास्क फोर्स यूनिट के गठन का उद्देश्य लोगों के मूलभूत अधिकारों की रक्षा करना,मानवाधिकार उलंघन और भ्रष्टाचार की शिकायतों को शीर्ष अधिकारियों तक पहुंचाना ,तथा दोषियों पर कार्रवाई नहीं होने की स्थिति में शिकायतें न्यालय तक पहुंचाना। इस टास्क फोर्स यूनिट के सदस्यों में पीएनबी के पूर्व प्रबंधक। एवम समाजसेवी ज्ञान कुमार,राष्ट्रीय सहारा ब्यूरो चीफ एवम हिंदुस्तान मानवाधिकार के मीडिया प्रभारी हसनैन कमर दीपू,डॉक्टर नौशाद अली,विधि सलाहकार दीवानी न्यालय के अधिवक्ता सकलैन हैदर एवम युवा समाज सेवी शिवानंद का नाम चयन किया गया है।टास्क फोर्स यूनिट के सभी सदस्य ,संस्था के प्रदेश महासचिव के निर्देशन में काम करेंगे।

इस अवसर पर बैठक को संबोधित करते हुए जौनपुर न्यायलय के पूर्व दंडाधिकारी अब्बास हुसैन,, एहसास,, ने कहा" निःसंदेह मानवाधिकार उलंघन का सब से बड़ा कारण देश भर में व्याप्त भ्रष्टाचार है।शायद ही कोई विभाग इस घिनौने अपराध से सुरक्षित हो।स्थिति यह है कि विभाग के चपरासी ,बाबू से लेकर अधिकारी तक इस घिनौने कृत को अंजाम दे रहे है, और नैतिकता खो रहे है।आए दिन समाचार पत्रों में देखने को मिलता हैं कि एंटी करप्शन के अधिकारी,कही पुलिस,दरोगा को रंगे हाथ पकड़ा रहे हैं तो कहीं लेखपाल बाबू चकबंदी कर्मियों को दबोच रहे है,इस के बावजूद रिश्वत का चलन समाप्त होने के बजाय बढ़ता ही जा रहा है।

श्री अब्बास ने कहा, ऐसे में हिंदुस्तान मानवाधिकार की टास्क फोर्स एक सकारात्मक भूमिका निभा सकती है,यद्यपि भ्रष्टाचारी के सामने यह यूनिट नापसंद कार्य होगा,और किसी न किसी अंदाज में इस का विरोध अवश्य करेंगे।"

हिंदुस्तान मानवाधिकार टास्क फोर्स यूनिट के गठन की सूचना प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों,पुलिस शिकारियों तथा अन्य विभागों को सोशल मीडिया और समाचार पत्रों द्वारा भेज दी जाएगी।

Comments

Popular posts from this blog

महिला सिपाही संग रंगरलिया मनाने के जुर्म मे डिप्टी SP को डिमोट करते हुए सिपाही बनाया गया। Indian 24 Circle News

एसपी ने दो चौकी इंचार्ज को किया लाइन हाजिर, पुलिस विभाग में मचा हड़कम। Indian 24 Circle News