जौनपुर की बेटी ने नीट परीक्षा में 20809 रैंक हासिल कर बढ़ाया जिले का मान

 जौनपुर की बेटी ने नीट परीक्षा में 20809 रैंक हासिल कर बढ़ाया जिले का मान

गौराबादशाहपुर /जौनपुर: अभी से पाँव के छाले न देखो ,अभी यारो सफ़र की इब्तिदा है । कुछ ऐसा ही कारनामा क्षेत्र के एक बेटी ने नीट की परीक्षा में चरितार्थ करके दिखा दिया।



बताते चले पिछले दिनों इस बार हुए नीट परीक्षा का परिणाम लोकसभा चुनाव परिणाम के दिन ही जारी किया गया । इसमें जनपद जौनपुर के नगर पंचायत गौराबादशाहपुर की होनहार छात्रा साहिबा बानो ने 720 में से 661 अंक प्राप्त कर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया वहीं ऑल इंडिया में इनका रैंक 20809 है और ओबीसी कोटे का रैंक 9189 है और नीट परसेंटाइल रैंक 99.11 है। साहिबा बानो की मां रहीसुन निशा ग्रहणी है । जबकि उनके पिता मोहम्मद अमजद कुरैशी छोटे व्यापारी है । पिता की आर्थिक स्थिति को देखते हुए साहिबा ने चिकित्सक बनने का सपना देखा और नीट की तैयारी कर परीक्षा में 661 अंक लाकर साहिबा ने एक कृतिमान स्थापित किया।साहिबा ने अपनी शुरुआती शिक्षा 1 से लेकर हाईस्कूल तक की शिक्षा मदर आशा चिल्ड्रन एकेडमी, और इंटरमीडिएट की शिक्षा सेंट जोसेफ सीनियर स्कूल और नीट की तैयारी संजीव राठौर कोचिंग कानपुर से किया है। साहिबा बानो बचपन से ही चिकित्सक बनने का सपना सजोए उस दिशा में प्रयास करते हुए तैयारी करती रही और आखिर कर अपने प्रयास से सफलता प्राप्त कर चिकित्सक बनने का रास्ता तय कर ही लिया। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और अपने शिक्षक को दिया जिनके मार्गदर्शन में कड़ी मेहनत व दृढ़संकल्प के कारण यह सफलता प्राप्त की।

 साहिबा की इस सफलता पर स्थानीय नगर पंचायत गौराबादशाहपुर चेयरमैन दिनेश सोनकर और व्यापार मंडल के अध्यक्ष धर्मेन्द्र गुप्ता और उनके साथियों ने घर पहुंच कर हार्दिक बधाई दी और परिवार में खुशी का माहौल है अंकल सरताज कुरैशी समेत अन्य ने हर्ष व्यक्त करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।।

Comments

Popular posts from this blog

महिला सिपाही संग रंगरलिया मनाने के जुर्म मे डिप्टी SP को डिमोट करते हुए सिपाही बनाया गया। Indian 24 Circle News

एसपी ने दो चौकी इंचार्ज को किया लाइन हाजिर, पुलिस विभाग में मचा हड़कम। Indian 24 Circle News