राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी ने देश को दिलाई वैश्विक पहचान:-राकेश मौर्य | Indian 24 Circle News

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी ने देश को दिलाई वैश्विक पहचान:-राकेश मौर्य

सादगी और ईमानदारी की प्रतिमूर्ति थे पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री:-शैलेंद्र यादव ललई

जिला समाजवादी पार्टी के तत्वाधान में होटल मंगलम मियापुर दिन में 11:00 बजे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती समारोह पूर्वक मनाई गई सर्वप्रथम उपस्थित सपा जनों ने दोनों महापुरुषों के पुष्प चित्र पर पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की तत्पश्चात आयोजित गोष्ठी में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी के जीवन दर्शन पर विधिवत चर्चा कराई गई गोष्ठी की अध्यक्षता कर रहे जिला अध्यक्ष राकेश मौर्य ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी ने भारत की स्वतंत्रता के लिए लम्बी लड़ाई लड़ी थी। उन्होंने सत्य और अहिंसा के आदर्शों पर चलकर भारत को गुलामी की बेड़ियों से मुक्त कराया था। गांधी जयंती के रूप में उनका जन्मदिन मनाकर पूरा देश ही नहीं विश्व राष्ट्रपिता को श्रद्धासुमन अर्पित करता हैं। आज के विद्यार्थियों एवं युवा पीढ़ी बापू के आदर्शों को अपने जीवन में अपनाए तथा देश हित के लिए अपना योगदान दे। इसी उद्देश्य से गांधी जयंती का आयोजन किया जाता हैं। गांधी जयंती पर हम उनके बताए रास्ते पर चलने के लिए पूर्व संकल्पित है।

देश के भूतपूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री से भी हमे प्रेरणा मिलती है हम दोनो महापुरुषों को अपनी श्रद्धा सुमन अर्पित करते हैं।

अपने संबोधन में उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री शाहगंज के पूर्व विधायक शैलेंद्र यादव ललई ने कहा कि भारत के राष्ट्रपिता मोहनदास करमचंद गांधी जिन्हें बापू या महात्मा गांधी के नाम से भी जाना जाता है, के जन्म जयंती को विश्व अहिंसा दिवस के रूप में भी मनाया जाता है। वस्तुतः गांधीजी विश्व भर में उनके अहिंसात्मक आंदोलन के लिए जाने जाते हैं और यह दिवस उनके प्रति वैश्विक स्तर पर सम्मान व्यक्त करने के लिए मनाया जाता है।

वहीं देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को सादगी और ईमानदारी के प्रति मूर्ति के रूप में जाना जाता है। दोनों महापुरुषों से हमे प्रेरणा मिलती है, उनके विचारों और पद चिन्हों  पर चलकर ही हम सामंतवादी, पूंजीवादी मानसिकता के लोग जो आज सत्ता पर काबिज है उनसे लड़ा जा सकता है।

गांधी दर्शन लोहिया दर्शन को ही समाजवादी पार्टी के संस्थापक श्रद्धेय नेताजी ने अपनाया और आज उनके ही पदचिन्हों पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव चल रहे और इसी रास्ते पर चलकर 2027 में हम विपरीत विचारधारा वाले सामंती एवं पूंजीवादी लोगों को सत्ता से बेदखल करके गांधी और लोहिया के दर्शन पर चलने का काम करेंगे।

गोष्ठी को पूर्व एमएलसी ललन प्रसाद यादव, पूर्व विधायक लालबहादुर यादव, पूर्व विधायक श्रद्धा यादव, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राजबहादुर यादव, पूर्व विधायक राज नारायण बिंद, प्रदेश सचिव हिसामुद्दीन शाह, राजेश विश्वकर्मा, सुशील दुबे, वरिष्ठ नेता राजकुमार बिंद, रुखसार अहमद, कलीम अहमद समाजवादी महिला सभा की जिला अध्यक्ष शर्मिला यादव, जिला उपाध्यक्ष केशजीत यादव, श्याम बहादुर पाल, डॉक्टर सरफराज, मनोज मौर्य, विधानसभा अध्यक्ष गण वीरेंद्र यादव सदर, रामू मौर्य एडवोकेट मडियाहू, नंदलाल यादव जाफराबाद, वरिष्ठ नेता संजय सरोज, अशोक निषाद, संजय गौतम, रमाकांत यादव, अशोक नायक, राजेंद्र यादव टाइगर ने संबोधित किया।

गोष्ठी की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष राकेश मौर्य ने किया एवं संचालन जिला महासचिव आरिफ हबीब ने किया। 

इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष इरशाद मंसूरी, वरिष्ठ नेता राहुल त्रिपाठी, गौरी सोनकर, अफरोज हुसैनी, महिला सभा जिला कोषाध्यक्ष सोनी यादव, महिला सभा नगर अध्यक्ष सोनी सेठ, जयप्रकाश प्रिंसू, दिनेश यादव फौजी, संदीप बिंद, कमलेश यादव, पवन मौर्य, प्रवीण मौर्य, शाहनवाज खान शेखू, विवेक यादव, अनिल यादव, सहित सैकड़ों सपाजन उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

महिला सिपाही संग रंगरलिया मनाने के जुर्म मे डिप्टी SP को डिमोट करते हुए सिपाही बनाया गया। Indian 24 Circle News

एसपी ने दो चौकी इंचार्ज को किया लाइन हाजिर, पुलिस विभाग में मचा हड़कम। Indian 24 Circle News