डिजिटल मीडिया: पत्रकारिता का नया भविष्य - एस.एम.मासूम | Indian 24 Circle News

डिजिटल मीडिया: पत्रकारिता का नया भविष्य - एस.एम.मासूम 


जौनपुर, 7 अक्टूबर 2024: मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज के पत्रकारिता और जनसंचार विभाग द्वारा आज ‘पत्रकारिता में डिजिटल मीडिया की भूमिका’ विषय पर एक सेमिनार का आयोजन किया गया। इस सेमिनार की अध्यक्षता प्राचार्य डॉ अब्दुल कादिर खान ने एवंम मुख्य वक्ता के रूप में प्रसिद्ध ब्लॉगर, समाजसेवी, फोटोग्राफर और इतिहास शोधकर्ता एस.एम मासूम ने शिरकत की।कार्यक्रम का संयोजन विभागाध्यक्ष आर.पी. सिंह रहे, जबकि सह-संयोजक सोनम विश्वकर्मा रहीं। 

कार्यक्रम का संचालन अहमद अब्बास ने कुशलता से किया।

एम.एच.पी.जी कॉलेज के प्राचार्य डॉ अब्दुल कादिर ने भी कार्यक्रम में महत्वपूर्ण योगदान दिया और इस सेमिनार के उद्देश्य और महत्व पर अपने विचार व्यक्त किए।

मुख्य वक्ता एस.एम मासूम ने डिजिटल मीडिया के बढ़ते प्रभाव और पत्रकारिता में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया। उन्होंने कहा, "डिजिटल मीडिया ने पत्रकारिता के पारंपरिक रूपों को पीछे छोड़ दिया है और अब यह त्वरित और सटीक जानकारी प्रदान करने का एक सशक्त माध्यम बन चुका है।" उन्होंने छात्रों को डिजिटल पत्रकारिता में उपलब्ध अवसरों और चुनौतियों से अवगत कराया और डिजिटल प्लेटफार्म के उचित उपयोग के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम में विशेष अतिथियों की उपस्थिति: एनसीसी विभाग से अदिति मिश्रा राजनीतिक विज्ञान विभाग से अहमद मेहंदी और आकाश ,बीटीसी से तकरीम फातिमा और प्रवीण यादव इन सभी विशिष्ट अतिथियों ने सेमिनार के महत्व पर अपने विचार साझा किए और छात्रों को डिजिटल युग में पत्रकारिता की दिशा में नए कदम उठाने के लिए प्रेरित किया।

सेमिनार में मुख्य रूप से चर्चा किए गए बिंदु:

डिजिटल मीडिया का उदय और इसका पत्रकारिता पर प्रभाव ब्लॉगिंग और फोटोग्राफी में करियर के अवसर सोशल मीडिया का समाज में योगदान 

डिजिटल पत्रकारिता के फायदे और चुनौतियां 

कार्यक्रम के अंत में सह संयोजक सोनम विश्वकर्मा ने सभी अतिथियों और छात्रों का आभार व्यक्त किया। इस सेमिनार ने छात्रों को डिजिटल पत्रकारिता और मीडिया के नए आयामों से परिचित कराया और उन्हें इस क्षेत्र में करियर के नए अवसर तलाशने के लिए प्रेरित किया।

Comments

Popular posts from this blog

महिला सिपाही संग रंगरलिया मनाने के जुर्म मे डिप्टी SP को डिमोट करते हुए सिपाही बनाया गया। Indian 24 Circle News

एसपी ने दो चौकी इंचार्ज को किया लाइन हाजिर, पुलिस विभाग में मचा हड़कम। Indian 24 Circle News